Contact Form

Name

Email *

Message *

Cari Blog Ini

Here Are Some Strange But True Events That Took Place On Friday The 13th

## शुक्रवार, 13 तारीख को घटी ये अजीबोगरीब घटनाएं, जिन्हें जानकर हैरान रह जाएंगे आप **अंधविश्वास या सच्चाई, 13 तारीख को अक्सर शुक्रवार को अपशकुन माना जाता है। इस तारीख को अक्सर अशुभ माना जाता है और लोग इससे जुड़े विभिन्न प्रकार के अंधविश्वासों और कहानियों को मानते हैं।**

लेकिन क्या आप जानते हैं कि शुक्रवार, 13 तारीख को इतिहास में कुछ अजीबोगरीब घटनाएं भी घटी हैं जो सचमुच में हैरान करने वाली हैं? आइए नजर डालते हैं कुछ ऐसी ही अजीबोगरीब घटनाओं पर जो शुक्रवार, 13 तारीख को घटी हैं।

### अपोलो 13 मिशन की विफलता

13 अप्रैल, 1970 को, अपोलो 13 मिशन चंद्रमा पर उतरने के मिशन पर निकला था। लेकिन, शुक्रवार, 13 अप्रैल को, मिशन में एक ऑक्सीजन टैंक में विस्फोट हो गया, जिससे मिशन को बीच में ही रोकना पड़ा। अंतरिक्ष यात्री सुरक्षित रूप से पृथ्वी पर लौट आए, लेकिन यह घटना शुक्रवार, 13 तारीख को घटी अजीबोगरीब घटनाओं में से एक है।

### लूजिटानिया जहाज डूबना

7 मई, 1915 को, लूजिटानिया नामक एक ब्रिटिश यात्री जहाज को जर्मन पनडुब्बी ने टॉरपीडो से हमला किया था। जहाज तेजी से डूब गया, जिससे 1,198 लोग मारे गए। यह घटना शुक्रवार, 13 मई को हुई थी और इसने प्रथम विश्व युद्ध में अमेरिका के प्रवेश में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

### शुक्रवार, 13 तारीख को जन्मे लोग

कुछ लोगों का मानना है कि शुक्रवार, 13 तारीख को जन्मे लोग बदकिस्मत होते हैं। हालांकि, इस दावे का समर्थन करने के लिए कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। वास्तव में, कई प्रसिद्ध लोग हैं जो शुक्रवार, 13 तारीख को पैदा हुए हैं, जिनमें फिदेल कास्त्रो, अल्फ्रेड हिचकॉक और जेनिफर एनिस्टन शामिल हैं।

### ट्रिस्काडेकाफोबिया

ट्रिस्काडेकाफोबिया शुक्रवार, 13 तारीख को अत्यधिक डरने का एक विशिष्ट फोबिया है। यह फोबिया इतना गंभीर हो सकता है कि इससे कुछ लोगों में घबराहट के दौरे, सांस लेने में तकलीफ और चक्कर आ सकते हैं।

**तो, अगली बार जब शुक्रवार, 13 तारीख आए, तो इन अजीबोगरीब घटनाओं को याद रखें जो इस दिन घटी हैं। हालांकि, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि ये घटनाएं दुर्लभ हैं और शुक्रवार, 13 तारीख को किसी भी प्रकार की अशुभ घटना की अपेक्षा करना अंधविश्वास है।**


Comments